Go to ...

हिन्दू राष्ट्र

अफवाह नहीं हकीकत

RSS Feed

अप्रैल 13, 2021

यूपी में फिल्मसिटी बनाने को सक्रिय हुए योगी, उद्धव की नींद उड़ी


न्यूज डेस्क: यूपी फिल्म सिटी को लेकर जारी सियासी जंग के बीच योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुंबई पहुंचकर फिल्मी सितारों से मुलाकात की. इस दौरान अक्षय कुमार से लेकर सिंगर कैलाश खेर तक कई हस्तियां सीएम योगी से मिलने पहुंची. अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए योगी की इस तेजी को देखकर महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. यूपी फिल्म सिटी के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पहल से महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की नींद उड़ी हुई है.

योगी के दौरे से पहले उनके बयान में भी बेचैनी साफ झलकी. उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए कहा कि कोई यहां से जबरन बिजनस लेकर नहीं जा सकता है. दूसरी ओर नोएडा में फिल्म सिटी की तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है. अथॉरिटी ने फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने लिए एजेंसी से 3 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं. 7 दिसंबर को तकनीकी निविदा खोली जाएगी. 15 दिसंबर तक कंपनी का चयन कर लिया जाएगा.

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके मुंबई दौरे के बीच मंगलवार को बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अक्षय कुमार ने उनसे मुलाकात की और अपनी आगामी फिल्म ‘राम सेतु’ पर चर्चा की. यह जानकारी अक्षय कुमार और सीएम योगी आदित्यनाथ से जुड़े सूत्रों के हवाले से मिली है. सीएम योगी आदित्यनाथ से अक्षय कुमार ने शहर के ट्राइडेंट होटल में मुख्यमंत्री से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश में बनने जा रही फिल्म सिटी को लेकर भी बातचीत की गई. सीएम योगी आदित्यनाथ और अक्षय कुमार की मुलाकात से जुड़ी तस्वीरें वूंपला ने भी अपने इंस्टाग्राम एकाउंट से शेयर की हैं.

अक्षय कुमार से हुई मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम संभावनाएं हैं और इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. राज्य में फिल्म शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में फिल्म शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर संभव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है. सीएम योगी ने कहा कि फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टायलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया. ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता बढ़ाने में मददगार सिद्ध होती हैं.

मुख्यमंत्री से भेंट के दौरान अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की तथा राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर खुशी भी जताई. उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा अभिनीत फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जा चुकी है. बता दें कि हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम रिलीज हुई है, जिसमें उनके साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में दिखाई दी थीं. हालांकि, अक्षय कुमार की इस फिल्म को फैंस से भी मिला-जुला रिएक्शन ही प्राप्त हुआ.

Tags: , , , , , , ,

More Stories From मनोरंजन

%d bloggers like this: