हिन्दू राष्ट्र

निसान की कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट बाजार में उतरी, जानिये कीमत

न्यूज डेस्क: निसान मोटर इंडिया ने प्रतियोगितामूलक बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में उतार कर मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंदै की वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300 तथा होंडा की डब्ल्यूआर-वी को कड़ी टक्कर देने का निर्णय लिया है. कंपनी ने बुधवार को कॉम्पैक्ट एसयूवी मैग्नाइट को बाजार में उतारा है. इसकी दिल्ली शोरूम मे कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

इस मॉडल को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ पेश किया गया है. यह वाहन मारुति की विटारा ब्रेजा, हुंदै की वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300 तथा होंडा की डब्ल्यूआर-वी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा. हालांकि, इन वाहनों की कीमत मैग्नाइट से कहीं अधिक है.

नयी मैग्नाइट के एक लीटर के पेट्रोल संस्करण का दाम 4.99 लाख से 7.55 लाख रुपये है. वहीं एक लीटर के टर्बो पेट्रोल टिम्स की कीमत 6.99 लाख से 8.45 लाख रुपये है.

टर्बो पेट्रोल सीवीटी संस्करण का दाम 7.89 लाख से 9.35 लाख रुपये है. कंपनी ने कहा है कि इस मॉडल के लिए शुरुआती कीमत 31 दिसंबर, 2020 तक बुकिंग के लिए होगी.

निसान मोटर इंडिया के अध्यक्ष सिनान ओजकोक ने कहा, ‘‘नयी मैग्नाइट निसान नेक्स्ट रणनीति के तहत भारतीय और वैश्विक बाजार में एक नए अध्याय की शुरुआत है. इस वाहन को ‘भारत में दुनिया के लिए’ सिद्धान्त के साथ बनाया गया है. इस वाहन में कई ऐसे फीचर्स हैं, जो उपभोक्ताओं को एक अलग, नवोन्मेषी और आसान स्वामित्व का अनुभव प्रदान करेंगे.’’

Exit mobile version