Go to ...

हिन्दू राष्ट्र

अफवाह नहीं हकीकत

RSS Feed

जनवरी 18, 2021

अनुकरणीय: कोरोना काल में आदर्श शादी कर पेश की मिसाल


न्यूज डेस्क: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरी दुनिया त्रस्त है. भारत सहित दुनिया के सारे देश आर्थिक मंदी झेल रहे हैं. वहीं कई लोगों ने आपदा में भी अनुकरणीय मिसालें पेश कर लोगों को उत्साहित किया है. गुजरात के सूरत के बारडोली में एक परिवार ने बेहद सादगी से शादी समारोह आयोजित किया और उससे जो पैसा बचा उसे कोरोना महामारी से लड़ने व लोगों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में दान दे दिया.
सूरत जिले के बारडोली में गोयल परिवार रहता है. उनके घर में एक शादी थी. गोयल परिवार ने शादी समारोह बेहद धूमधाम से करने की योजना बनाई थी. इसके लिए बाकायदा पैसे बचाकर रखे थे, लेकिन कोरोना काल में शादी आयोजित करना मुश्किल लगने लगा. इस बीच सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी कर दीं, जिनमें कहा गया कि शादी में 100 से ज्यादा लोग इकठ्ठा नहीं हो सकते.
ऐसे में उन्‍होंने कम से कम मेहमानों के बीच शादी समारोह करने की योजना बनाई. उन्‍होंने शादी मंदिर परिसर में बेहद सादगी से कराई. इस दौरान जो मेहमान शादी में शामिल नहीं हो पाए, उनके लिए गोयल परिवार ने फेसबुक लाइव का आयोजन किया. फेसबुक लाइव के जरिये करीब तीन हजार रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.
इसके साथ ही शादी में जो पैसे बचे थे, उसे उन्होंने पीएम केयर्स फंड में दान कर दिए. परिवार के मुखिया सुरेश गोयल ने 3 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में दान दिए है.

More Stories From समाज

%d bloggers like this: